पति-पत्नी का प्यार ! पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ

 पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ

पति पत्नी के प्यार को बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपको अपने रिश्ते के प्यार को बढ़ाना होगा और रिश्ते बढ़ाने के लिए आपको अपनी नजदीकियों को कम करना होगा बात पर झगड़े को  कम करना होगा! एक-  दूसरे के बुराई बंद करनी पड़ेगी! एक दूसरे को नीचा  दिखाना  ये सब आपको अपने रिश्ते में बंद करना पड़ेगा!  ताकि आपके रिश्ते में प्यार हमेशा ज़्यादा रहे! पति पत्नी का रिश्ता एक ऐसा  रिश्ता होता है! अगर आप  अपने रिश्ते में  टाइम नहीं देती है! प्यार को अहमियत नहीं देते  है! अपनी पत्नी को अहमियत नहीं देते है!उनका ख्याल नहीं रखते हो! तो ये रिश्ता आपका ज़्यादा टाइम तक चलने वाला नहीं है!



पति-पत्नी का प्यार ! पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ

Red more- सच्चा प्रेम किया है! 2023 मे सच्चे प्यार को कैसे पहचाने -


1.पति और पत्नी के बीच प्यार को बढ़ाने के लिए  कुछ टिप्स


1.अपने रिश्ते में प्यार को बढ़ाने के लिए एक दूसरे के नज़दीक आना


2.अपने रिश्ते को दोस्ती है जैसे बनाए रखें!


3.दोनों एक दूसरे को समझने की कोशिश करे!


 4.अपने रिश्ते को मज़ाकिया  बना


5.अपने रिश्ते को रोमांटिक  बनाए


6.बात -बात पर हँसी मज़ाक करे!


7.एक दूसरे की आज़ादी ना  छीने


8.पति अपनी पत्नी के कामों में उसकी हेल्प करे इससे आपके रिश्ते में जल्दी प्यार बढ़ने के चांस होते हैं!


9.पत्नी अपने पति के कामो में हेल्प करे!


10.अपने रिश्ते को किसी दूसरे के रिश्ते से कम्पेर ना करना


11.किसी भी काम को दोनों एक  साथ में करना


12.दोनों एक दूसरे को ख़ुश करने की कोशिश करना


13.अपनी पत्नी की इज्ज़त करे!


14.आप दोनों के रिश्ते में प्यार के साथ -साथ रिस्पेक्ट भरोसा विश्वास ये सब होना बहुत ज़रूरी है!


15.पति पत्नी साथ में रोमांटिक बातें करना!


16. रात में दोनों एक दूसरे के साथ  शारीरिक संबंध में बनाना


2. पति पत्नी दोनों एक दूसरे के लिए टाइम दे!


अगर आप भी अपने रिश्ते के लिए टाइम टाइम नहीं निकालते हो तो आपका सिर्फ़ नाम का ही कि पति पत्नी का रिश्ता हो जाएगा! क्योंकि जब तक आप टाइम नहीं देती!अपने रिश्ते को  तब  तक आप दोनों का प्यार कभी भी नहीं बढ़ सकता!  आजकल के लड़के लड़कियाँ अपने कामों में उतने बिजी  हो गए हैं! कि वो अपने रिश्ते के लिए टाइम देना ज़रूरी  नहीं समझते ! और ईसी के  चलते आपके रिश्ते प्यार कभी नहीं बढता ! इसलिए एक  पति और पत्नी के लिए अपने रिश्ते में प्यार को बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपको टाइम स्पेंड करना बहुत ज़रूरी है!  क्योंकि जब तक आप किसी को टाइम नहीं देते !तब तक आप उसको समझ ही नहीं पाते!



पति-पत्नी का प्यार ! पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ

Red more-2023 में पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!


Example- जब तक कि पति व पत्नी अपने रिश्ते को टाइम नहीं देते तब तक उनके रिश्ते का प्यार कभी भी नहीं बढ़ सकता ! किसी भी चीज़ को टाइम देने के बाद ही पता चलता है कि वो चीज़ कैसा है क्योंकि जितनी आप टाइम दोगे  वो चीज़ आपके साथ उतनी ही बढ़ती चली जाएगी! और यही बात हमारे रिश्तों में भी होती है!



3.पति और पत्नी एक दूसरे की तुलना न करें-


अगर आप अपनी पत्नी की तुलना सामने वाली लड़की से करते हो और आप ये भी बोलते हो की देखो सामने वाली लड़की कितनी अच्छी है! कितनीख़ूबसूरत है! वो अच्छा बोलती है!  वो दिखने में काफ़ी ज़्यादा स्मार्ट हैं! और और यहाँ पे अपनी पत्नी की तुलना उस वाली लड़की से कर रहे ! और इसके बाद आपकी पत्नी काफ़ी ज़्यादा नाराज़ हो जाती ! आप और ये गलती आपको नहीं करनी है वो जैसी है वैसे ही ठीक है!  और ऐसा बोले से आपके रिश्ते तुरंत ही टूट जाए! 



पति-पत्नी का प्यार ! पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ

Red more- शादी के बाद पती और पत्नी रात को सुहाग रात कैसे मनाते है!


Example -  और ये गलती लड़कियाँ भी जानती है ज़्यादातर लड़कियाँ अपने पति का  तुलना सामने वाले लड़के भी करती है और ये देख के लड़कों को काफ़ी ज़्यादा ग़ुस्सा आता है काफ़ी ज़्यादा बुरा भी लगता है और इसके चलते हैं अपने रिश्ते तोड़ लेते हैं!उस लड़की से 


4.दुख  में दोनों एक दूसरे का साथ दे-


एक पति और पत्नी का रिश्ता सफल हो जाता है!जब दोनों एक साथ रहते हो चाहे कितनी भी कठिन परीक्षा आएँ  दोनों एक दूसरे का साथ कभी भी नहीं छोड़ते हैं !दोनों एक दूसरे के साथ रखते हैं चाहे कैसे स्थितियों को हो ! आप दोनों का एक दूसरे का साथ देना चाहिए और अगर आप दुख में होते हो ना तो आप दोनों एक दूसरे को हिम्मत भी दे सकती है और मोटिवेट भी कर सकते हो और वहाँ पे अपना प्यार भी दिखा सकते हैं!



पति-पत्नी का प्यार ! पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ

Red more- शादी के बाद सुहाग रात कैसे मनायी जाता है!


5. पति और पत्नी एक दूसरे की तुलना न करें-


अगर आप अपनी पत्नी की तुलना सामने वाली लड़की से करते हुो  और आप ये भी बोलते हो की देखो सामने वाली लड़की कितनी अच्छी है! कितनीख़ूबसूरत है! वो अच्छा बोलती है!  वो दिखने में काफ़ी ज़्यादा स्मार्ट हैं! और और यहाँ पे अपनी पत्नी की तुलना उस वाली लड़की से कर रहे ! और इसके बाद आपकी पत्नी काफ़ी ज़्यादा नाराज़ हो जाती ! आप और ये गलती आपको नहीं करनी है वो जैसी है वैसे ही ठीक है!  और ऐसा बोले से आपके रिश्ते तुरंत ही टूट जाए! 


Example -  और ये गलती लड़कियाँ भी जानती है ज़्यादातर लड़कियाँ अपने पति का  तुलना सामने वाले लड़के भी करती है और ये देख के लड़कों को काफ़ी ज़्यादा ग़ुस्सा आता है काफ़ी ज़्यादा बुरा भी लगता है और इसके चलते हैं अपने रिश्ते तोड़ लेते हैं उस लड़की से 


6.  पति और पत्नी दोनों अपने रिश्ते में प्यार बढ़ाने की कोशिश करे!


पति और पत्नी का रिश्ता तब सफल होता है! जब उसके रिश्ते में दोनों तरफ़ से प्यार होता है! मेरे कहने का मतलब  हैं अगर आप दोनों एक दूसरे को हमेशा ख़ुश करने की कोशिश करते रहोगे तो आपके रिश्ते में प्यार का बढ़ना तय है! क्योंकि आपकी पत्नी आपको इंप्रेस करने के चक्कर में रहेगी और आप उसको क्योंकि रिश्तें वही ज़्यादा चलते हैं जिसमें दोनों तरफ़ से प्यार होता है!  और कभी टूटते भी नहीं है!


पति-पत्नी का प्यार ! पति पत्नी के प्यार ऐसे बढ़ाने के लिए 40 टिप्स के साथ




Example- क्योंकि प्यार उन्ही ज़्यादा बढ़ते हैं जिनके रिश्तों में दोनों तरफ़ से प्यार होता है!


7. पति और पत्नी दोनों एक दूसरे पर भरोसा करना 


अगर आप अपने रिश्ते पर भरोसा बिसबास ट्रस्ट नहीं करते हैं! तो आप चाहकर भी आप अपने रिश्तों की भी प्यार को बढ़ा नहीं सकती है! क्योंकि आपको उस इंसान पर भरोसा ही नहीं है ऐसे में आपके रिश्ते अब आगे कैसे बढ़ेगी यही विश्वास आपको  अपने रिश्ते  बढ़ाने में  मदद  करेगे! आजकल के लड़के अपनी पत्नी को किसी भी दूसरी लड़के के साथ बात करते वक़्त देखना  तब  वहाँ पे उसको  शक  होने लगता है!ऐसे में आप अपने रिश्ते पर भरोसा नहीं करते हैं और तब आपका  रिश्ता  वही पे टूट जाता है



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.