2023 में पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!

 2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!

पति और पत्नी का सच्चा प्यार बो प्यार होता है! जो आपके  सुख-  दुख के  समय आपका साथ बिलकुल न छोड़ें! कोई भी मुसीबत हो चाहे कोई भी परिस्थितियों को वो आपके साथ हमेशा खड़ा रहेगा! वह आपके  सुख और दुख में बराबर का साथ देगा! आपको कभी भी अकेलापन महसूस नहीं होने देगा!  ये सब एक सच्चे पति और पत्नी की निशानी होती है!



2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!


Read more- शादी के बाद पती और पत्नी रात को सुहाग रात कैसे मनाते है!


1.सच्चे पति और पत्नी की निशानी होती है!


1.जो आपकी रिस्पेक्ट करता है! वही इंसान आपसे सच्चा प्यार करता हूँ! क्योंकि जो इंसान आपसे प्यार से बात नहीं करता !आपकी  रिस्पेक्ट नहीं करता! वो आपसे सच्चा प्यार कर ही नहीं सकता है!


2. जो आपकी भावनाओं और फिलिंग को समझे


3. जो  आप पे काफ़ी ज़्यादा विश्वास करता है!


4. आपकी हर छोटी -मोटी गलतियों को माफ़ कर देना सच्ची प्रेम की निशानी है!


5. जो एक दूसरे पर विश्वास और भरोसा करते हैं!


6. दोनों एक दूसरे को समझते हैं!


7. एक दूसरे को बराबर सम्मान देना!


8. जो आपकी सुंदरता कौन देखता है! बल्कि आपकी कलेक्टर और बिहेवियर से प्यार करता है यह एक सच्चे पति और पत्नी की प्यार कि निशानी है!


9. दोनों एक दूसरे का साथ देना


10. जो आपकी हर ज़रूरतों को पूरा करे


11. जो आपको कभी दुखी ना देख सके


12. मुसीबत के समय मैं आपका साथ ना छोड़ना


13. आपके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाना


14.  दुख के समय आपको मोटीवेट करना


15. जो आपको रोते हुए कभी न देख पाना


16. एक दूसरे को अपना समय देना


17. अपने रिश्ते के लिए टाइम निकालना


18. दूसरी बातें अच्छी तरह से सुनना


1.पति और पत्नी दोनों एक दूसरे के लिए टाइम दे-


जिस तरह आप अपना क़ीमती टाइम को देखकर आप अपने मंज़िल को पा लेते हैं! आप अपने ड्रीम पा लेते हैं! ठीक उसी तरह अगर आप दोनों एक दूसरे को टाइम देते हो तो आपके रिश्ते काफ़ी मज़बूत बन जाते हैं! और आप एक दूसरे को अच्छे समझने लगते हो और ये रिश्ता हमेशा बना रहेगा! कुछ लोग अपने बिज़नेस के चक्कर में पैसे कमाने के चक्कर में इतने  Busy हो जाते हैं कि वो एक दूसरे को टाइम भी नहीं देती है और यही आपकी सबसे बड़ी गलती है! और यही गलती आपके रिश्ते को तोड़ देती है! और यह गलती पति एवं पत्नी दोनों करती है! ये दोनों एक दूसरे को टाइम ही नहीं दी थी!


2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!


Read more- How is the wedding night celebrated after marriage?


Example- मान लीजिए कि आप लड़के हो आप अपनी लाइफ़ में हमेशा Busy रहते हो ! और थोड़ा सा टाइम रिश्ते को नहीं देते जो भी आपके पास थोड़ा टाइम बचता है वो अपने दोस्तों के साथ गुज़ार देते हो लेकिन अपनी  पत्नी के साथ आप अपना टाइम स्पेंड नहीं करते! यही सबसे बड़ी गलती है और ये गलती लड़कियाँ भी करती है! और लड़कियों को भी थोड़ा टाइम ज़रूर निकालना चाहिए अपने पतियों के लिए


2. एक पति और पत्नी के रिश्ते में दोनों तरफ़ से प्यार होना- 


अगर आपके रिश्ते में सिर्फ़ एक ही तरफ़ से प्यार है! तो बो रिश्ता था चाहकर भी आगे चल नहीं सकता! रिश्ते में दोनों तरफ़ से प्यार होना बहुत ज़रूरी है! मान लीजिए आप एक लड़की हो! और आप अपने पति को इम्प्रेस करने के लिए हमेशा उसकी हमेशा उसको  घुमाने के लिए बाहर लेके जाते हो गिफ़्ट भी देती हो! लेकिन आपका पति आपको इंप्रेस करने के लिए कुछ भी नहीं करता!और एक दिन यही बात आपको सबसे बुरा लगेगी! और आप भी ये सब करना बंद कर दोगी! अगर यहाँ पे ये सब काम आपका पति भी करता तो आज आपके रिश्ते नहीं टूटती है! और रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहता!


2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!

Read more- पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!


Example-अगर लड़का आपको इंप्रेस करता है ख़ुश करने के लिए हमेशा तैयार रहता है तो ये चीज़ें अब लड़कियों को भी करनी पड़ेगी क्योंकि अगर आप दोनों एक दूसरे से दूसरे को प्यार देते हो प्यार बाँटने की कोशिश करते हो ना तब तो आपका रिश्ता कभी भी नहीं टूट सकता!


3.दोनों  एक दूसरे को प्यार जताए -


अगर आप अपने पति एवं पत्नी को प्यार जताना चाहते हो! आपके रिश्ते में रिस्पेक्ट होना बहुत ज़रूरी है! अगर आप एक दूसरे का इज़्ज़त नहीं करते हो! तो आप एक दूसरे को प्यार कैसे जता पाओगे ! प्यार जताने से वहाँ वहाँ पे आपको पहले प्यार दिखाना पड़ेगा! आप अपने पत्नी के लिए अच्छा  डिस भी बना सकते हो!  और यहाँ पे आपको ये बोलना पड़ेगा! कि आपके बिना मेरी ज़िंदगी अधूरी है! अगर आप नहीं है!तो मेरा कोई भी नहीं है !आपके बिना इस दुनिया में मेरा है ही कौन ! और ये बोलते समय आपका हाथ  अपने पति के गाल पे होना चाहिए! दुख में हमेशा उनके साथ रहे हैं!


आप अपने पत्नी के लिए अच्छा  डिस भी बना सकते हो!  और यहाँ पे आपको ये बोलना पड़ेगा! कि आपके बिना मेरी ज़िंदगी अधूरी है! अगर आप नहीं है!तो मेरा कोई भी नहीं है !आपके बिना इस दुनिया में मेरा है ही कौन ! और ये बोलते समय आपका हाथ  अपने पति के गाल पे होना चाहिए! दुख में हमेशा उनके साथ रहे हैं!

Red more-  How should a life partner be for marriage? Such boys and girls are eligible to become life partners-



Example - एक लड़की को आप प्यार जताने के लिए आप अपना हाथ उसके कंधे भी रख सकते हो और रखने के बाद आप उनकी आँखों में आँखें डालकर एक प्यार भरी लाइन भी बोल सकते हैं!


4. पति और पत्नी को झगड़े से दूर रहना चाहिए-


कई बार आपने देखा होगा और एक पति और पत्नी छोटी सी बात हुई लड़ाई करने लगते हैं! और झगड़े करने लगते हैं! और दोनों चुप रहने के रहने के बजाए अपने रिश्ते को टूटने के कगार पर ला देते हैं! छोटी सी लड़ाई को आप बड़ा बना देते हो और ग़ुस्से में आकर आप दोनों एक दूसरे से अलग हो जाते है लेकिन यहाँ पे आपको किसी एक को यहाँ पे चुप रहना है क्योंकी अगर आप दोनों नहीं लड़ते हो दो ये लड़ाई जल्दी ख़त्म हो जाएगी! 



2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!

Read more- शादी के बाद लड़कियाँ ये सब करने से सुंदर दिखने लगती है!


Example - अगर आप दोनों के बीच झगड़ा हो जाए तो उस झगड़े को बिलकुल भी नहीं बढ़ाना है और उसे शांत करने की कोशिश करना है ताकी बो झगड़े आपके रिश्ते को तोड़ भी नहीं सकते हैं!


5. पति और पत्नी एक दूसरे की तुलना न करें-


अगर आप अपनी पत्नी की तुलना सामने वाली लड़की से करते हुो  और आप ये भी बोलते हो की देखो सामने वाली लड़की कितनी अच्छी है! कितनीख़ूबसूरत है! वो अच्छा बोलती है!  वो दिखने में काफ़ी ज़्यादा स्मार्ट हैं! और और यहाँ पे अपनी पत्नी की तुलना उस वाली लड़की से कर रहे ! और इसके बाद आपकी पत्नी काफ़ी ज़्यादा नाराज़ हो जाती ! आप और ये गलती आपको नहीं करनी है वो जैसी है वैसे ही ठीक है!  और ऐसा बोले से आपके रिश्ते तुरंत ही टूट जाए! 


2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!



Example -  और ये गलती लड़कियाँ भी जानती है ज़्यादातर लड़कियाँ अपने पति का  तुलना सामने वाले लड़के भी करती है और ये देख के लड़कों को काफ़ी ज़्यादा ग़ुस्सा आता है काफ़ी ज़्यादा बुरा भी लगता है और इसके चलते हैं अपने रिश्ते तोड़ लेते हैं उस लड़की से 


6. -दुख  में दोनों एक दूसरे का साथ दे-


एक पति और पत्नी का रिश्ता सफल हो जाता है जब दोनों एक साथ रहते हो चाहे कितनी भी कठिन परीक्षा आएँ  दोनों एक दूसरे का साथ कभी भी नहीं छोड़ते हैं दोनों एक दूसरे के साथ रखते हैं चाहे कैसे स्थितियों को हो ! आप दोनों का एक दूसरे का साथ देना चाहिए और अगर आप दुख में होते हो ना तो आप दोनों एक दूसरे को हिम्मत भी दे सकती है और मोटिवेट भी कर सकते हो और वहाँ पे अपना प्यार भी दिखा सकते हैं!



2023 में  पति और पत्नी का सच्चा प्यार कैसे होता है!








कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.