पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!

1.पत्नी धर्म क्या होता है! - 

पत्नी धर्म उस धर्म को कहते हैं! जो अपने पति के प्रति प्यार में निभाए गए धर्म को ही पत्नी धर्म कहते है! अपने पति की सेवा करना, उनका पूरा ख्याल रखना, अपने पति से प्यार करना,उनकी रिस्पेक्ट करना! दुःख  के समय अपने पति का साथ देना!ये सब एक पत्नी धर्म है!


पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!


Example - जब कोई लड़की शादी करके अपने पति के घर जाती है! और वहाँ जाते ही घर की आधी ज़िम्मेदारियों को उठा लेना! अपने परिवार कि देखभाल करना! और साथ में अपने पति की भी सेवा करना ही तो पत्नी धर्म है!


2. 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है-

1.अपने पति कि सेवा करना-  वह एक पत्नी का सबसे पहला धर्म यही होता है कि वो अपने पति की सेवा करे! उनकी सेवा करे ! आप उनकी हर ज़रूरतों को पूरा करें! साथ में  दुःख  के के समय आप उनका साथ न छोड़ें! 

2. अपने पति से प्यार करना-

एक पत्नी सबसे धर्म होता है! कि वो अपने पती से प्यार करे ! ना की किसी पराये पुरूष से ! अगर कोई भी लड़की किसी पराये पुरूष से प्यार करती है! तो वो अपनी पत्नी धर्म का उल्लंघन करती है!


पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!

Read more- एक अच्छे के लड़के की पहचान कैसे करें! 2023 में आप इन तरीक़ों से एक अच्छे लड़के की पहचान कर सकते हो!


3. अपने पति को छोड़कर किसी पराये पुरूष  कि  तरफ़ ना देखें-


एक पत्नी का सबसे बड़ा धर्म होता है ! कि वो अपने पति से प्यार करे ! उनकी तरफ़ देखे! ना की किसी पराये पुरूष को ! किसी भी पराये पुरूष को देखना पत्नी धर्म के खिलाफ है!



4. अपने पति की आर्थिक स्थिति समझे- 


हर वो पत्नी को अपनी पति की आर्थिक स्थिति को समझना चाहिए! की आपका पति जो  पैसे कमाता है ! वो घर चलाने में ख़त्म हो जाता है! ऐसे में अगर आप उनसे बोलोगे  की मुझे कल शॉपिंग करने जाना है!  लेकिन आप जानते हो आपका पति के पास जितने पैसे थे ! वो ख़त्म हो गए है! लेकिन आप फिर भी बोलते हो ! इसका मतलब है कि आप अपने पति की आर्थिक स्थिति को नहीं समझते हैं!


पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!

Read more- शादी के लिए जीवनसाथी कैसा होना चाहिए! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ जीवनसाथी बनने के लायक होते हैं-



5.अपने पति पर शक ना करे- 

एक पत्नी का सबसे बड़ा धर्म होता है! की वो अपने पर शक ना करे! आज - कल कि लड़की अगर अपने पति को किसी दूसरी लड़की बात करते देखता है ! उनको अपने पति पर शक होने लगता है!  इसका मतलब है कि आप अपने पति पर भरोसा नहीं करते है! तभी तो आप अपनी पति पर शक कर रहे हो!


पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!

Read more- बच्चे पैदा करने के लिए पुरुष क्या करना चाहिए !बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना पड़ता है! पत्नी को प्रेगनेंट करने के लिए कितनी बार करे


6. अपने पति को बदलने की कोशिश ना करे-


एक पत्नी  का सबसे बड़ा धर्म होता है! कि उसका पति जैसा भी है वो उसे रूप में उसको स्वीकार करें!  ना की आप उसको बोला की आप मेरे लिए बदल जाओ! ऐसे में हम आपका पति आपसे ग़ुस्सा भी हो सकता है! तो इसलिए आप अपने पति को बदलने की कोशिश कर! वो बोत जैसा ही है! बैसे ही रहने दें!



पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!

7. अपने पति को सही रास्ता दिखाए-


अगर आपका पति किसी ग़लत रास्ते जा रहा है! तो आपका सबसे बड़ा धर्म बनता है कि आप उनको ग़लत रास्ते पर जाने से रोको ! उनको सही रास्ते पर लाओ! ग़लत चीज़ों में आप अपने पति का साथ ना दे! आप  उनको को हमेशा सही रास्ता दिखाए!


8. घर को चलाने में अपने पति की मदद करें


अगर आप चाहो तो थोड़े ही पैसे देकर आप अपनी पती  मदद या  सहयोग कर सकते हो! और साथ में आप घर को आसानी से चला भी सकते हो! 


9. घर की ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाना- 


एक पत्नी का सबसे बड़ा धर्म होता है कि कि वो अपने पति के साथ- साथ वो  घर की ज़िम्मेदारियों को भी वो अच्छी तरह से नहीं बनाए! सबको एक  समान से प्यार करना!  अपने परिवार को ख़ुश रखना साथ में थोड़े ही पैसे देकर आप अपनी पति मदद या  सहयोग कर सकते हो! और साथ में आप घर को आसानी से चला भी सकते हो! इस तरह आप अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभा सकते हो


10. अपने पति के सुख और दुख में साथ देना-


एक पत्नी का धर्म होता है! की वो अपने पति के सुख और दुख में उनका बराबर साथ दे! चाहे वो  सुख हो या दुख! क्योंकी एक अच्छी पत्नी बही होता है!जो अपने पति का साथ दुख में दे ना कि सुख मे


पत्नी धर्म क्या होता है! 2023 में पत्नी धर्म कैसे निभाया जाता है!



11. अपने पति की बात को मानें

एक पत्नी का धर्म  होता है! कि वो अपनी पत्नी की हर बात को माने!  किसी भी बात को ना टालें इससे आपका पति आपसे हमेशा ख़ुश रहेगा


12. अपने पति का सम्मान करना


एक पत्नी का धर्म होता है! की वो अपने पति का सम्मान करे! आप अपने पति से रिस्पेक्ट से बात कर रहे हैं! 


13. अपने पति के कामों में हेल्प करना- 

अपने पति के कामों में हाथ बटाना! या  फिर उनकी हेल्प करना ये एक अच्छी पत्नी की निशानी होती है


14. दुःख के समय  में अपने पति को मोटिवेट करना-


अगर आप दुःख के समय में अपने पति को मोटिवेट नहीं जाती हो हिम्मत नहीं देती हों! तो फिर आप एक अच्छी पत्नी बनने के लायक़ नहीं हो!

15.  अपने पति के प्रति समर्पण की भावना रखना-

एक पत्नी का धर्म होता है कि उसका पति ही सब कुछ है! प्रत्येक पत्नी अपने पति को उसी दृष्टि से देखती है! जिस  दृष्टि से एक लता अपने ब्रिज पर देखती है! मतलब आप दोनों एक ही है!  आप दोनों में कुछ भी अलग नहीं है! 



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.