शादी के लिए जीवनसाथी कैसा होना चाहिए! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ जीवनसाथी बनने के लायक होते हैं-

 शादी को लेकर हर लड़के और लड़कियाँ के मन में कई तरह के सवाल आते हैं! की उन्हें एक अच्छा जीवन साथी नहीं मिला तो उनकी लाइफ़ पूरी ख़राब हो जाती है! और साथ में लड़के और लड़कियों के मन के अंदर ये भी सवाल आते है!कि किस टाइप के लड़के और लड़कियाँ सबसे अच्छे जीवनसाथी बनने के लिए लायक़ होती है!क्या उसके पास ख़ूब सारा पैसा होना चाहिए! क्या लड़कियाँ दिखने में सुंदर होनी चाहिए! या फिर जो हमारा ख्याल रखती हैं! ये सब सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल के अंदर मिलने वाले हैं!

शादी के लिए जीवनसाथी कैसा होना चाहिए! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ जीवनसाथी बनने के लायक होते हैं-

Read more- शादी के बाद लड़कियाँ ये सब करने से सुंदर दिखने लगती है!


1.जो लड़का या लड़की आपको पसंद करता है या फिर आपसे प्यार करता है!

जब कोई लड़का या लड़की किसी भी चीज़ को पसंद करते हैं! जब वो चीज़ उसको सबसे अच्छा लगता है! या फिर उस चीज़ में कुछ तो बात है जो उस लड़की और लड़कियों को अच्छी लगी है!उसी तरह जो लड़का या लड़की आपको पसंद करता है या फिर उनके साथ आपको और रहना अच्छा लगता है! तो वो लड़के और लड़कियाँ आपके जीवनसाथी के बनने के लायक होता है! क्योंकी पसंद है या प्यार दोनों एक ही है!क्योंकी जो हमें पसंद ही नहीं आती उन्हें हम कभी प्यार भी नहीं कर सकते हैं!

शादी के लिए जीवनसाथी कैसा होना चाहिए! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ जीवनसाथी बनने के लायक होते हैं-

Read more- शादी कैसे लड़के से करनी चाहिए ! शादी करते समय लड़के में क्या क्या देखना चाहिए!



2.जो लड़के और लड़कियाँ दूसरे की भावनाओं को समझते है

एक लड़का और लड़की कभी अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं! जब वो दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझते हैं!भावना वो चीज़ होती हैं! जो हमें ये बता दे दी है कि सामने वाला इंसान के दुख और दर्द देते हैं!उनको कब हमारा साथ चाहिए! मतलब आप दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से जान लेते हो! आप दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हो


3.जो लड़का और लड़की आपका सबसे ज़्यादा केयर करता या फिर आपका ख्याल रखता हो-


और जो लड़का और लड़की दोनों एक दूसरे की केयर करते हैं दोनों एक दूसरे का ख्याल रखते हैं! इस तरह के लड़कियाँ और लड़कियाँ एक अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं! क्योंकी केयर करना हमें ये बताता है कि उस इंसान से हमें सबसे ज़्यादा प्यार या लगाव है उसके बिना हम नहीं रह सकती! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ सबसे अच्छे जीवनसाथी बनने के लिए लायक होती है

शादी के लिए जीवनसाथी कैसा होना चाहिए! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ जीवनसाथी बनने के लायक होते हैं-


Read more- एक अच्छे के लड़के की पहचान कैसे करें! 2023 में आप इन तरीक़ों से एक अच्छे लड़के की पहचान कर सकते हो!


4.जो आपसे रिस्पेक्ट से बात करें या प्यार से बात करें-

जिसके रिश्ते में रिस्पेक्ट नाम की चीज़ नहीं! उसके रिश्ते प्यार कभी नहीं हो सकता! क्योंकि जो लड़का या लड़की आपकी रिस्पेक्ट ही नहीं करता आपसे प्यार से बात ही नहीं करता! उन दोनों के बीच प्यार कभी नहीं हो सकता! क्योंकि जहां रिस्पेक्ट नहीं वहाँ प्यार कभी भी नहीं हो सकता

5. आपका सबसे ज़्यादा चिंता और फिक्र करना

जो लड़का आपका चिंता और  फिक्र नहीं करता !मतलब वो लड़का आपसे प्यार नहीं करता!  लेकिन जो लड़का आपका सबसे ज़्यादा चिंता  और फिक्र करता है! वो लड़का आपसे प्यार करता है! जब आप कही घूमने जाते हो ! अपने दोस्तों से साथ डेट पर जाते हो! तब वो लड़का बोलता है ! यार अच्छे से जाना  अपना ख़्याल रखना! वहाँ पर पहुँचकर कॉल करना! याई सब आपके परती प्यार है! जो ये दर्शाता है ! कि वो लड़का आपसे कितना प्यार करता है!


6.जो लड़का आपके वैल्यू को समझे-

वैल्यू वो चीज़ होतीं है! जिस चीज़ से हम प्यार करते है!  क्योंकि उस चीज़ की हमे वैल्यू और क़ीमत पता होती है!  और हमै ये भी पता होता है की  वो  चीज की  हमारे  लिए कितनी मायने रखती है! अगर वो लड़का  आपकी वैल्यू और क़ीमत को नहीं समझाया! वो लड़की शादी के लिए सही नहीं है!


7. जो लड़का आपके उपर बिसबस और ट्रस्ट करता है!

जिस रिश्ते में बिस्बास की डोर नहीं है! वो कुछ समय के लिए बनी रहती है! क्योंकि जो लड़का आपके ऊपर बिस्बास और ट्रस्ट करता है! उसे ये पता होता है कि आप कभी ग़लत नहीं कर शकता! भले ही दूसरे लोग आपको ग़लत समझते लेकिन जो आपके उपर बिसबस और ट्रस्ट करता है वो लड़का आपको कभी ग़लत नहीं समझेगा!


8. जो आपके दुख में साथ दे-

क्योंकि रिश्ते की परख तब होती है !जब  कोई  लड़का आकर हमारा दुखमें साथ दे! हमको सपोर्ट करे! साथ में आपको मोटीवेट करे अगर कोई भी लड़का ये सब आपके लिए करता है! वो लड़का आपके लिए सही है!

शादी के लिए जीवनसाथी कैसा होना चाहिए! इस तरह के लड़के और लड़कियाँ जीवनसाथी बनने के लायक होते हैं-


9. आपको देकर वार- बार इमोशनल हो जाना-

जो लड़का आपको बार -बार देकर इमोशनल हो जाता है! तब आप समझ लेना की इस  दुनिया में सबसे जायदा प्यार वो आपसे करता है! आपके बिना उसका दूसरा कोई नहीं है! ऐसे लड़के का मिलना मुश्किल होता है! 


10. जो लड़का पैसे की क़ीमत को समझे -

आज के जैनरेशन में  एक लड़के के पास पैसे होना बहुत ज़रूरी है! क्योंकि पैसे के बिना जीवन जीना काफ़ी मुश्किल है! बिना पैसे के आप अपनी मनपसंद चीजे नहीं ख़रीद सकते! ऐसे में अगर आप उस लड़के से शादी करोगे जो पैसे की क़ीमत को नहीं समझता है ! पैसे को सही जगह इस्तेमाल ना करना ! फ़ालतू चीजे पर पैसे वेस्ट करना! ऐसे में कभीं खुश नहीं रह पाते हो!

जीना काफ़ी मुश्किल है! बिना पैसे के आप अपनी मनपसंद चीजे नहीं ख़रीद सकते! ऐसे में अगर आप उस लड़के से शादी करोगे जो पैसे की क़ीमत को नहीं समझता है ! पैसे को सही जगह इस्तेमाल ना करना ! फ़ालतू चीजे पर पैसे वेस्ट करना! ऐसे में कभीं खुश नहीं रह पाते हो!


Read more-बच्चे पैदा करने के लिए पुरुष क्या करना चाहिए !बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना पड़ता है! पत्नी को प्रेगनेंट करने के लिए कितनी बार करे


11. कहीं आने जाने पर रोक टॉक ना करे-
12. शादी उससे करे जो  लड़का नशे से दूर रहे!


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.